यूनीमास्क कंपनी ने बनाया नया कोविड-19 मास्क, टकराते ही मर जाएगा वायरस, धोकर कर सकते हैं दोबारा इस्तेमाल

mask
यूनीमास्क कंपनी ने बनाया नया कोविड-19 मास्क, टकराते ही मर जाएगा वायरस, धोकर कर सकते हैं दोबारा इस्तेमाल (Image Credit: Navbharat Times)

कोविड-19 महामारी ने हमारे जीवन को नए सलीके से जीने का एक नया नज़रिया दिया है। जिसमें मास्क हमारे जीवन का अहम् हिस्सा बन गया है। इस महामारी के चलते न अब हम रुक सकते हैं और ना ही थम सकते हैं। लोगों ने अपना काम-काज एक बार फ़िर से शुरू कर दिया है, जिसमें मास्क का महत्व व प्रयोग सर्वोपरि है।

मास्क हमारी सुरक्षा और स्वास्थ्य दोनों की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इसी परिवेश को ध्यान में रखते हुए ‘युनिमास्क कंपनी’ ने एक ऐसा मास्क लॉन्च किया है जिसमें मास्क के फेब्रिक पर एंटी-वायरल ट्रिटमेंट के साथ 100 प्रतिशत उच्च गुणवत्ता वाले कॉटन फेब्रिक का इस्तेमाल किया गया है।

इस फेब्रिक के संपर्क में आए वायरस को 99.94 प्रतिषत तक नष्ट करने का दावा किया गया है। यह मास्क तीन रंगों में उपलब्ध है- सफेद, वाइन रेड, और ब्लू। इस मास्क की कीमत कुल 495 रुपए तय की गई है। यह मास्क हैल्थ गार्ड टेक्नोलॉजी के साथ फेब्रिक से तैयार किए गए हैं। यह टेक्नोलॉजी कॉस्मेटिक केमिस्ट्री पर आधारित हैं, जिसने इसे स्किन फ्रेंडली बनाया हैं।

इस मास्क की विशेषता यह है कि इस मास्क को कितना भी धो लें यह खराब नहीं होगा। इस मास्क के संपर्क में आने वाले वायरस 99.94 प्रतिषत तक नष्ट हो जाएंगे। इस मास्क को मज़बूत काॅटन फेब्रिक से बनाया गया हैं, जिसमें कोई नुक़सानदायक कम्पोनेन्ट शामिल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की नई हेल्थ गार्ड टेक्नोलॉजी के साथ तैयार ये मास्क SARS-CoV 2 वायरस के ख़िलाफ़ व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करते हैैं।

युनिमास्क कंपनी के सीईओ कपिल भाटिया इस मास्क को लॉन्च करके अपने देश और अपने ग्राहकों के स्वास्थ्य में योगदान देना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि यह मास्क देश के हर घर तक पहुंचे, जिससे देश का हर इंसान इस कोरोना महामारी का डटकर सामना कर सके।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *