पतंजलि ने लांच की कोरोनावायरस की दवा, 7 दिन के अंदर ठीक हो जाएंगे कोरोना सक्रंमित

Patanjali launches coronavirus medicine, claims Coronil cured 100% in 7 days- Soochna
Image credit: India Today

कोरोनावायरस की वैक्सीन के लिए दुनियाभर में कई परीक्षण चल रहे हैं। अब इसी कड़ी में मंगलवार को योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने कोरोनावायरस के खिलाफ ‘कोरोनिल और स्वसारी’ दवा लांच की है। जो कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों को 7 दिन में ठीक कर देगी। बाबा रामदेव ने दावा किया है कि इस दवा का परीक्षण दिल्ली, अहमदाबाद सहित कई अन्य शहरों के कोरोना संक्रमित मरीजों पर किया गया था। जिसका हमें 100 फीसदी सकारात्मक परिणाम मिला था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तार से बताया दवा के बारे में

हरिद्वार में बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दवा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा “पूरे देश और दुनिया को कोरोनावायरस की दवा या वैक्सीन का इंतजार था। हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि पतंजलि रिसर्च सेंटर और राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (NIMS) के संयुक्त प्रयासों से पहली आयुर्वेदिक, चिकित्सकीय रूप से नियंत्रित परीक्षण आधारित साक्ष्य और शोध-आधारित दवा तैयार की गई है, जिसे आज हम लॉन्च कर रहे हैं। हमने इसमें दो परीक्षणों का आयोजन किया, जिसका पहला क्लीनिकल कंट्रोल अध्ययन दिल्ली, अहमदाबाद और कई अन्य शहरों में हुआ। इसके तहत 280 मरीजों को शामिल किया गया, जिसका हमें 100 प्रतिशत सकारत्मक परिणाम मिला। अब हम इस दवा के द्वारा कोरोनोवायरस और इसकी जटिलताओं को नियंत्रित करने में सक्षम हैं। इसके बाद सभी अन्य महत्वपूर्ण क्लीनिकल कंट्रोल का ट्रायल किया गया। जिसके परिणाम भी हमें सकरात्मक मिले।”

जल्द ही टेस्टिंग किट और ऐप भी लांच करेंगे : पतंजलि CEO

प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण ने जल्द ही पतंजलि के द्वारा टेस्टिंग किट लांच करने की बात कही। उन्होंने बताया कि महज 545 रुपये में कोरोनावायरस की टेस्टिंग किट उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही बताया कि “यह टेस्टिंग किट फिलहाल कहीं भी उपलब्ध नहीं है, लेकिन एक सप्ताह के भीतर पतंजलि स्टोर्स में उपलब्ध करा दी जाएगी।” इसके अलावा जल्द ही कोरोनावायरस से संबंधित ऐप भी लांच करेंगे।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply