‘बालिका वधू’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ‘सुजाता’ जैसे टीवी सीरियल के निदेशक आर्थिक तंगी के कारण लाॅकडाउन‌ में बेच‌ रहे सब्जी

‘बालिका वधू’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ‘सुजाता’ जैसे टीवी सीरियल के निदेशक आर्थिक तंगी के कारण लाॅकडाउन‌ में बेच‌ रहे सब्जी

कोरोना वायरस के कहर ने बड़े से बड़े शख्स को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया। लाखों लोग इस माहामारी के दौर में बेरोजगार हो गए।

इसी कड़ी में,  ‘बालिका वधू’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ‘सुजाता’ जैसे कई टीवी सीरियल के निर्देशक रह चुके रामवृक्ष गौर इन दिनों आर्थिक तंगी के कारण आजमगढ़ की सड़कों पर सब्जी बेचने के लिए मजबूर हैं। यह भी पढ़े: बिग बॉस 2020: इस दिन शुरू करेंगे सलमान बिग बॉस के सीज़न 14 की शूटिंग, जानिए कौन हो सकते है इस बार के कंटेस्टेंट्स

दरअसल, जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार रामवृक्ष का कहना है कि वह एक फिल्म पर काम करने के लिए आजमगढ़ आए थे। इसके बाद से ही लाॅकडाउन की घोषणा सरकार द्वारा कर दी गई और फिर वापिस मुंबई लौटना संभव ही नहीं हो पाया। यह भी पढ़े: बिग बॉस 9 की स्टार मंदना करीमी सेमी न्यूड तस्वीरें अपलोड करने के बाद हुई ट्रोल, इंस्टाग्राम को कहा अलविदा

उन्होंने कहा, “जिस प्रोजेक्ट पर हम काम कर रहे थे, उसे रोक दिया गया। निर्माता का कहना है कि इसे दोबारा शुरु करने में एक साल या उससे ज्यादा का समय भी लग सकता है। इसलिए मैंने अपने पिता के व्यवसाय में ही आने का फैसला किया और एक ठेले पर सब्जियां बेचनी शुरू कर दी। मैं इस व्यवसाय से पूरी तरह परिचित हूं और मुझे इसे करने में कोई पछतावा भी नहीं हैं।”

रामवृक्ष कड़ी मेहनत के बाद बने डायेरक्टर

रामवृक्ष आगे बताते हैं कि, 2002 में वह अपने दोस्त और लेखक शहनवाज खान की मदद से मुंबई पहुंचे थे। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की है।

उन्होंने इंडस्ट्री में सबसे पहले बिजली विभाग में काम करना शुरू किया था। इसके बाद वह टीवी सीरीयल्स के प्रोडक्शन का हिस्सा बने।

कई टीवी सीरियल्स में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने के बाद उन्हें ‘बालिका वधु’ का निर्देशन करने का मौका मिला।

एक दिन वापिस लौटूंगा मुंबई

रामवृक्ष बताते हैं कि, मुंबई में उनका अपना घर है। वह कहते हैं कि, “मुझे विश्वास है कि मैं एक दिन वापिस मुंबई लौट जाऊंगा। लेकिन जब तक यहां हूं, तब तक वह करूंगा जो मैं कर सकता हूं।”

मदद के लिए आगे आए अनूप सोनी

इंटरनेट पर रामवृक्ष की खबर जैसे ही वायरल हुई, वैसे ही अब बालिका वधु की टीम उनकी मदद करने के लिए उनसे संपर्क करने का प्रयास कर रही है।

सीरियल में आनंदी के ससुर भैरव धरमवीर सिंह का रोल प्ले करने वाले अनूप सोनी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत ही रामवृक्ष गौर के बैंक अकाउंट डीटेल पाने की कोशिश शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि, उन्हें यह जानकर बहुत दुख हुआ कि उनके सीरियल के एक डायरेक्टर का ऐसा हाल है।

अनूप सोनी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। ट्वीट में अनूप सोनी ने लिखा, ”यह बहुत ही दुख की बात है। हमारी ‘बालिका वधू’ की टीम को इस बारे में पता चला और वह मदद के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply