टीवी डिबेट में कश्मीर की बात रखने वाले वकील बाबर कादरी की हत्या, अंतिम ट्वीट में बताया था जान का खतरा

Jammu and Kashmir: Advocate Babar Qadri, who spoke about Kashmir in TV  debate, was shot dead in Srinagar | Jammu and Kashmir: टीवी डिबेट में  कश्मीर की बात रखते वाले एडवोकेट बाबर
टीवी डिबेट में कश्मीर की बात रखने वाले वकील बाबर कादरी की हत्या, अंतिम ट्वीट में बताया था जान का खतरा (image credit- Bhasakar)

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दहशतगर्द लगातार तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। वह आए दिन क्षेत्र के नेताओं और बड़ी हस्तियों को निशाना बनाने का काम कर रहे हैं।

इसी बीच, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को अज्ञात आतंकवादियों ने टीवी डिबेट में कश्मीर की बात रखने वाले वकील बाबर कादरी पर हमला कर दिया। हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है।

कादरी टीवी चर्चा में अक्सर हिस्सा लेते थे और स्थानीय अखबारों में विचार पन्ना पर लेख भी लिखते थे। उनके लेख को अलगावादी पसंद नहीं करते थे। ऐसा माना जा रहा है कि, पिछले दिनों बाबर कादरी ने एक टीवी डिबेट में कश्मीर मुद्दे पर राय रखी थी, जिसके कारण उन पर ये जानलेवा हमला हुआ है।

इससे पहले आतंकियों ने बुधवार की रात बडगाम जिले के खग इलाके में प्रखंड विकास परिषद के सदस्य भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।

यह है पूरा मामला

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने हावल इलाके में शाम छह बजकर 25 मिनट के लगभग वकील बाबर कादरी को करीब से गोली मार दी और वहां से फरार हो गए। हमले के बाद इस इलाके को सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं जिस इलाके में बाबर कादरी पर जानलेवा हमला हुआ, वहां पर सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही अब घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन के तमाम वरिष्ठ अफसर भी मौजूद हैं।

अंतिम ट्वीट में बताया था जान का खतरा

तीन दिन पहले कादरी ने एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया था और जम्मू में पुलिस से उनके खिलाफ ‘‘दुष्प्रचार’’ करने वाले फेसबुक के एक उपयोगकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था।

कादरी ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा था, ‘‘मैं राज्य के पुलिस प्रशासन से शाह नजीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध करता हूं, जो कि मेरे बारे में दुष्प्रचार कर रहा है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं। इस तरह के बयानों से मेरे जीवन को खतरा हो सकता है।’’


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply