यूपी के कुशीनगर में मानवता हुई शर्मसार, प्रेमी जोड़े को भीड़ ने बुरी तरह पीटा

कुशीनगर, बुधवार, ०९ सितंबर, कुशीनगर: प्रेमी जोड़े के बाल कटवाए, चेहरा काला  कर पहनाई जूते-चप्‍पल की माला
यूपी के कुशीनगर में मानवता हुई शर्मसार, प्रेमी जोड़े को भीड़ ने बुरी तरह पीटा (Photo credit: Live Hindustan)

 उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार किया गया है। जहाँ आपत्तिजनक हालत में एक प्रेमी जोड़े को पकड़कर भीड़ ने उनके चेहरे पर कालिख पोत दी। इसके बाद भी जब मन नहीं भरा तो प्रेमी जोड़े के बाल काटे फिर दोनों के गले में जूते-चप्पल की माला पहनाकर उन्हें पूरे गांव में घुमाया गया।

यह शर्मनाक मामला हाटा कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 का है। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने वार्ड सभासद प्रतिनिधि समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा भी किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

घटना मंगलवार शाम की है जहाँ वार्ड 11 में रहने वाले एक प्रेमी जोड़े के बीच काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था सोमवार की रात प्रेमी, प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर पहुँचा।

लेकिन लड़की के परिवार वालों को प्रेमी के आने की भनक लग गई। घरवालों ने उसे पकड़ कर बुरी तरह पीटा और एक कमरे में बंद कर दिया।

जब मंगलवार को सुबह इस घटना की जानकारी वार्ड के सभासद प्रतिनिधि को हुई तो वह लड़की के घर पहुंच गया। दोनों को बगल स्थित मस्जिद में लाकर ग्रामीणों के सामने प्रेमी-प्रेमिका को थप्पड़ मारे गए।

इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका के चेहरे पर खुद कालिख पोती और अपने सहयोगियों से भी कालिख पुतवाई। इसके बाद दोनों के बाल कटवाकर और जूते चप्पल की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया।

प्रेमी जोड़े आगे आगे चल रहे थे, और पीछे जुलूस। बुधवार को वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने तफ्तीश की और तब मामला सही निकला।

इसके बाद पुलिस ने वार्ड सभासद प्रतिनिधि को हिरासत में ले लिया गया पूछताछ में सभासद प्रतिनिधि जुर्म स्वीकारा भी। इतना ही नहीं सभासद प्रतिनिधि ने इस घटना में शामिल अन्य सहयोगियों के बारे में भी जानकारी दी।

वहीं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय ने बताया कि मुख्य आरोपी सभासद प्रतिनिधि हामिद अंसारी समेत 12 को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। उससे सहयोगियों की जानकारी प्राप्त हुई और केस दर्ज किया गया। पुलिस का कहना है कि सभी को उनके किए की सजा मिलेगी।

आरोपी को नहीं जाएगा बख्शा

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि वीडियो संज्ञान में आया है। स्थानीय पुलिस ने उत्तरदायी वार्ड सभासद प्रतिनिधि समेत 12 अन्य आरोपियों को पकड़ा है। उनका कहना है कि घटना अत्‍यंत गम्‍भीर है। किसी भी आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा। सभी को गिरफ्तार किया जा रहा है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

 

Leave a Reply