90 साल की बुजुर्ग महिला से 33 साल के हैवान ने किया बालात्कार, महिला बार-बार कहती रही, “मैं तेरे दादी की उम्र की हूं”

86-year-old woman raped in Delhi | Deccan Herald
90 साल की बुजुर्ग महिला से 33 साल के हैवान ने किया बालात्कार, महिला बार-बार कहती रही, “मैं तेरे दादी की उम्र की हूं” (Image Credit: Deccan Herald)

दिल्ली के नजफगढ़ के छावला इलाके से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां सोमवार को एक 33 साल के हैवान ने 90 साल की महिला के साथ दुष्कर्म किया। महिला के विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। पीड़ित महिला के मुताबिक शाम के करीब 5 बजे जब वह अपने घर के बाहर दूध वाले का इंतजार कर रही थी। तभी एक अनजान व्यक्ति उसके पास आया और कहने लगा कि आज दूधवाला नहीं आया है, वह उसे दूधवाले के पास ले जाएगा।

जिसके बाद वह बुजुर्ग महिला को रेवला खानपुर फार्म ले गया। यहां उस हैवान ने बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार किया। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसने महिला के साथ मारपीट भी की गई। महिला दर्द में तड़पती रही, उसने हैवान से बार-बार कहा भी “मैं तेरे दादी की उम्र की हूं”, इसके बाद भी हैवान नहीं माना। उसने बुजुर्ग महिला को अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया।हालांकि, पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।वहीं मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुजुर्ग महिला से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने इस पूरी घटना पर दुख भी जताया है।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मामले में IPC की धारा 376,323 के तहत FIR दर्ज की है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपी का नाम सोनू है और उसकी उम्र 33 वर्ष है। इसके साथ ही वह गांव रेवला खानपुर का निवासी है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने की पीड़िता से मुलाक़ात

दिल्ली महिला आयोग की टीम घटना की सूचना मिलने के वक्त से ही पीड़ित महिला के साथ है और उनकी हर संभव मदद कर रही हैं। आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल और मेम्बर वंदना सिंह ने मंगलवार शाम को महिला को उनके घर पर जाकर मुलाकात की।

बच्ची से लेकर बुजुर्ग तक महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित

महिलाओं की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, “6 महीने की बच्ची से लेकर 90 साल की बुजुर्ग महिला तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। इस उम्र में इस महिला को इस तरह की प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। अम्मा उस 33 साल के दरिंदे से भीख मांगती रहीं कि उनको छोड़ दे! वह उसकी दादी की उमर की हैं, पर हवस के नशे में डूबे हुए उस जानवर ने रेप कर सब हद पार कर दीं! यह साफ दिखाता है ये कि इन घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग इंसान नहीं जानवर हैं।”

हर हाल में दरिंदे को 6 महीने में होनी चाहिए फांसी

न्याय की गुहार लगाते हुए उन्होंने कहा कि, “कैसा समाज है हमारा? इंसानियत मर गयी है जिसके लिए 6 महीने की बेटी और 90 साल की महिला, दोनों ही केवल एक वस्तु हैं। मैं बुजुर्ग महिला से मिली हूं, इनको न्याय दिलवाने की जंग में हम इनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलेंगे। हर हाल में इस केस में 6 महीने में फांसी होनी ही चाहिए।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *