विगो लाइव स्ट्रीमिंग एप करने जा रहा हैं भारत में 100 मिलियन का इन्वेस्टमेंट

मुख्य बातें

Bigo Live 2021 में 100 मिलियन डॉलर का भारत में निवेश करने जा रहा है।

विगो पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले यूजर्स को सम्मानित किया गया।


जब से स्मार्टफ़ोन का चलन बढा है तब से ही इंटरनेट यूजर्स की संख्या में भी काफी बढोत्तरी देखने को मिली है। इन स्मार्टफ़ोन के मोबाईल एप के द्वारा दुनियाभर के लोगों से जुडने का बड़ा आसान तरीका बन गया है।

इन वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाईल एप में इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब और विगो वीडियो जैसे एप बड़े महत्वपूर्ण है। हाल ही में विगो वीडियो ने एक बड़ा निर्णय लिया है कि वह भारत में उसके बढते यूजर्स को मद्देनजर रखते हुए अगले साल 2021 में 100 मिलियन डॉलर का भारत में निवेश करेगें।

Image result for bigo app
Image credit: Pinterest

विगो ने हाल ही में सिंगापुर में विगो टेक्नोलॉजी आधरित विगो गाला अवॉर्ड 2020 आयोजित किया था। इस अवॉर्ड शो में पिछले साल विगो पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले यूजर्स को सम्मानित किया गया।

अवार्ड् फंक्शन में रेड कारपेट पर बिगो लाइव के कुछ सबसे बड़े नामों ने भाग लिया। इस समारोह में 75 से अधिक प्रसारकों को सम्मानित किया गया, जिसमें कुल उपस्थित लोगों की संख्या 1,000 के करीब थी। दोनों क्षेत्रों और दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ का संकेत देने वाली पुरस्कार विजेताओं की 4 श्रेणियां “शीर्ष क्षेत्रीय प्रसारक”, “शीर्ष क्षेत्रीय परिवार”, “शीर्ष वैश्विक प्रसारक” और “शीर्ष वैश्विक परिवार” थीं।

बिगो प्लेटफॉर्म को अमेरिकी टेक प्लेटफार्मों की तरह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसने कुछ वर्षों में अपने फिल्टर क्वालिटी और कंटेंट भी बेहतर किया है। माईक ओंग ने कहा कि भारत में कई ब्रॉडकास्टर टियर -2 और टियर -3 शहरों से हैं और सामाजिक-आर्थिक गतिशीलता का आनंद लेते हैं जो उन्हें हमारे मंच ने प्रदान किया है। वे कड़ी मेहनत करते हैं और हम उनके प्रयासों को पहचान देना चाहते हैं।”

पिछले कुछ वर्षों में भारत ने वीडियो आधारित प्लेटफॉर्म टिकटाॅक, इंस्टाग्राम, बिगो, यूट्यूब आदि पर यूजर्स की संख्या में तेजी देखी है। यह सब जियो के आने के बाद से हुआ है। इन सबके अलावा भारत में ओटीटी ऐप जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और ऑल्ट बालाजी ने कंटेंट की देखने के घंटों में तेजी दर्ज की हैं।


यह भी पढ़े:

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *