कोरोना वायरस के कारण हुआ गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इवेंट E3 2020 रद्द

अभी तक पूरी दुनिया में 1 लाख से ज्यादा लोग Coronavirus की वजह से प्रभावित हुए हैं। इस तरह की स्थिति में विश्व का हर देश अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए काफी कड़े कदम उठा रहा है। आम लोगो के साथ साथ कोरोना वायरस का असर टेक जगत पर भी पड़ रहा है। इतना ही नहीं Coronavirus के खतरे को भांपते हुए इस वर्ष टेक जगत के कई सारे इवेंट्स रद्द किए जा चुके हैं।

जबकि इस समय अधिकतर इवेंट्स ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से आयोजित किए जा रहे हैं। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि Coronavirus (COVID-19) के कारण गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इवेंट E3 2020 भी रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दे कि अब E3 2020 आधिकारिक तौर पर कैंसिल कर दिया गया है। Sony ने गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा ट्रेड शो- इले​क्ट्रॉनिक इंटरटेनमेंट 2020 यानि E3 2020 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला कर लिया था जिसका प्रमुख कारण कोरोना वायरस था। जिसके बाद एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर एसोसिएशन ( ESA) ने अब आधिकारिक तौर पर E3 2020 का रद्द करने की घोषणा कर दी है।

आधिकारिक वेबसाइट ने की घोषणा

यह जानकारी E3 2020 की वेबसाइट पर दी गई, इस जानकारी के अनुसार अब यह इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से आयोजित हो सकता है। लेकिन आपको बता दे कि इस बारे में कोई अभी जानकारी पुख्ता नही है। कंपनी की वेबसाइट पर एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि ‘इस इंडस्ट्री से जुड़े में सभी लोगो के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमारी टीम ने सदस्य कंपनियों के साथ किए गए परामर्श के बाद E3 2020 को कैंसिल करने का फैसला लिया है। यह नणय हमारे लिए काफी कठिन है। यह इवेंट लॉस एंजिल्स में 9-11 जून को आयोजित होना था। जो अब नहीं होगा।’


यह भी पढ़े:

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply