शॉर्ट फिल्म ‘फैमिली’ में स्टार्स ने बताया, घर में रहें, सुरक्षित रहें

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोनावायरस की महामारी से जूझ रही है। अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, इटली व स्पेन सहित कई बड़े देश भी इस बीमारी के आगे पस्त हो चुके हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत सहित कई देशों में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे मुश्किल वक्त में लोगों को अपने घरों में ही रहने और किसी भी कीमत पर बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। कई बॉलीवुड स्टार्स ने इस मौके का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए एक ऐसी शॉर्ट फिल्म बनाई है जो न सिर्फ लॉकडाउन के नियमों का पालन करती है, बल्कि इस खतरनाक बीमारी के बारे में लोगों को जागरुक भी करती है। इस शॉर्ट फिल्म का प्रसारण 6 अप्रैल रात 9 बजे सोनी के सभी चैनलों पर एक साथ किया गया।

Image Credit : New Indian Express

फिल्म के जरिए दी घर में रहने की सलाह

इस शॉर्ट फिल्म को प्रसून पांडेय ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर बनाया है। ‘फैमिली’ नाम की इस शॉर्ट फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत, चिरंजीवी, प्रियंका चोपड़ा, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और दिलजीत दोसांझ भी नजर आते हैं। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स की ओर से बनाई गई इस फिल्म के जरिए यह बताया गया है कि कैसे घर पर रहने से, सुरक्षित रहने से और अपनी स्वच्छता का ख्याल रखने से चीजें बेहतर की जा सकती हैं। इस शॉर्ट फिल्म की शुरुआत अमिताभ बच्चन से होती है, जो अपना काला चश्मा तलाश करते नजर आते हैं। इसके बाद दिलजीत दोसांझ, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रजनीकांत, मोहनलाल, ममूटी, चिरंजीवी, प्रोसेनजीत चटर्जी, शिवा राजकुमार, सोनाली और प्रियंका चोपड़ा जैसे सितारे इस चश्मे को ढूंढ़ने में जुट जाते हैं।

कलाकारों ने अपने घर में ही की शूटिंग

इस फिल्म की खास बात यह है कि सभी कलाकारों ने इसे अपने-अपने घर में रहकर ही बनाया है और कोई भी इसके लिए घर से बाहर नहीं निकला। वीडियो के अंत में अमिताभ दर्शकों से कहते हैं, ‘हम सभी ने मिलकर यह फिल्म बनाई, लेकिन हममें से कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकला। हर कलाकार ने अपने घर में अपने-अपने हिस्से की शूटिंग की। घर से कोई बाहर नहीं निकला। आप भी घर के अंदर रहें। कोरोनावायरस से खुद को सुरक्षित रखने का यही एकमात्र तरीका है। घर में रहो, सुरक्षित रहो’।

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मदद की कोशिश

इस शॉर्ट फिल्म को बनाने की वजह बताते हुए अमिताभ कहते हैं भारतीय फिल्म उद्योग एक है। हम सभी एक परिवार हैं, लेकिन हमारे पीछे एक और बड़ा परिवार है जो हमारा समर्थन करता है और हमारे साथ काम करता है, और वह हैं हमारे वर्कर्स और दैनिक वेतन भोगी, जो लॉकडाउन के कारण मुश्किलों से जूझ रहे हैं। हम सभी एक साथ आए हैं और इनके लिए फंड जुटाने के लिए प्रायोजकों और टीवी चैनल के साथ मिलकर काम किया है। इससे जितना भी फंड इकट्ठा होगा हम उनको देंगे ताकि उन्हें इन कठिन समय में कुछ राहत मिल सके। अमिताभ बच्‍चन ने इस शॉर्ट फिल्‍म को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply