विद्या बालन ने शॉर्ट फिल्म 'नटखट' में अपने अभिनय से सबको चौंकाया, जानिए क्या है खास

Vidya Balan on her short film Natkhat: Domestic violence is a ...
Image credit: India Today

फिल्में समाज का आईना होती है। फिल्में ही होती है जो हमें समाज के हर पहलू से रुबरु कराती है। आज भी बाॅलीवुड में कई ऐसी फिल्में आती है, जो हमें समाज की वर्तमान परिस्थिति को दिखाती है। हाल ही में विद्या बालन स्टारर शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’ YouTube पर We Are One- Global Film Festival पर रिलीज हुई है। यह शॉर्ट फिल्म वर्तमान में महिलाओं पर होते घरेलू हिंसा, उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में है। इस फिल्म को लिखा है अनुकम्पा हर्ष और शान व्यास ने, शान व्यास ने इस फिल्म को निर्देशित भी किया है।

महिलाओं पर होते शोषण और अत्याचार के बारे में बताती है शॉर्ट फिल्म

इस शॉर्ट फिल्म की कहानी महिलाओं पर होते घरेलू हिंसा और अत्याचार पर आधारित है। फिल्म में विद्या बालन एक परिवार की बहू के किरदार में है, जिसका नाम नटखट है, नटखट का 5-6 साल का एक बेटा भी है। बेटा स्कूल जाता है। नटखट को यह चिंता सताती है कि कहीं उसके बेटे की सोच भी उसके पिता और दादा की तरह महिलाओं के प्रति रुढ़िवादी न हो जाए। इसलिए वह अपने बेटे को एक कहानी सुनाती है, जो कहीं न कहीं नटखट से ही जुडी़ होती है।

पहली बार किसी फिल्म से बतौर प्रोड्यूसर जुड़ी है विद्या बालन

विद्या बालन पहली बार किसी फिल्म से बतौर प्रोड्यूसर जुड़ी है। विद्या बालन अब तक फिल्मों में बोल्ड और मजबूत किरदारों में ही नजर आई है। विद्या पहली बार किसी फिल्म में विनम्र किरदार में नजर आई है। जिसे उन्होेंने बखूबी निभाया है। इस फिल्म को अनुकम्पा हर्ष और शान व्यास ने लिखा है। जो समाज की वर्तमान स्थिति को बहुत अच्छे से दिखाती है और लोगों को महिलाओं के बारे में सोचने पर मजबूर कर देता है।

फिल्म में सानिक पटेल ने अपने अभिनय से सबको किया प्रभावित

नटखट में विद्या बालन के अलावा अतुल तिवारी (दादा जी), राज अरुण (पति) और स्पर्श श्रीवास्तव (चाचा) है। 6 साल के सनिक पटेल ने सोनू का किरदार निभाया है। सनिक ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। उनके अभिनय और सहजता ने सभी लोगों को काफी प्रभावित किया है। विद्या बालन के साथ इस फिल्म का प्रोडक्शन का राॅनी स्क्रूवाॅल ने किया है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *