क्या आयुष्मान खुराना की सास ने निभाया था 'रामायण' में त्रिजटा का रोल? ताहिरा कश्यप ने बताई सच्चाई

लॉकडाउन की वजह से एक बार फिर भारतीय घरों में रामानंद सागर के द्वारा बनाई गई ‘रामायण (Ramayan)’ की फिर वापसी हुई है। जिसे लोग आज भी उतने उत्साह के साथ देख रहे है और प्यार भी दे रहे है। 80 के दशक का यह धारावाहिक इस में समय का सबसे अधिक जाने वाला धारावाहिक बन गया है जिसका पता टीआरपी से ही चल जाता है। ‘रामायण’ की वापसी के साथ ही इसके पात्रों की पहचान का दौरान भी बहुचर्चित हुआ है। रामायण के बड़े पत्रो से लेकर छोटे से छोटे पात्रों के बारे में जानने के लिए लोग बेताब दिखे।

Ayushmann Khurrana’s wife Tahira rubbishes news of her mother being a part of Ramayan; says ‘She was an educationist’
फोटो क्रेडिट : रोक्ज़ फ़ास्ट

इस बीच कुछ खबरें ऐसी भी आईं, जिनमें कहा गया कि आयुष्मान खुराना की सास मतलब ताहिरा कश्यप की मां ने भी रामायण में एक किरदार निभाया था, जिसका नाम ‘त्रिजटा’ था। लेकिन, इन खबरों पर अब ताहिरा कश्यप का रिएक्शन सामने आया है। जिसमे उन्हों ने इस ख़बर के बारे को गलत बताते हुए कहा कि उनकी मां अनीता कश्यप का रामायण से कोई लेना-देना नहीं है और ना ही उन्होंने इस धारावाहिक में कोई रोल निभाया था। इसके साथ ही ताहिरा कश्यप ने यह भी स्पष्ट किया है कि उनकी मां एक एजुकेशनलिस्ट थीं और एक्टिंग की दुनिया में कभी सक्रिय नहीं थीं।

ताहिरा कश्यप ने अपने ट्वीट के जरिए इस बात की सफाई देते हुआ कहा की है कि उनकी मां ने रामायण में कोई भी किरदार नहीं निभाया है। ताहिरा कश्यप अपने ट्वीट में लिखा है,’मेरी मां श्रीमती अनीता कश्यप की ‘रामायण’ धारावाहिक में अभिनय की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. ये सभी खबरें झूठी हैं. मेरी मां एक शिक्षाविद थीं, जिनका इस शो से कोई संबंध नहीं है.’ बता दे , त्रिजटा का जन्म मुख्यतः राक्षस कुल में हुआ था। रामायण में जब रावण सीता माता का हरण कर लंका ले जाता है तो उन्हें अशोक वाटिका में रखता है जहां राक्षसी त्रिजटा ने सीता को अपनी बेटी का दर्जा दिया था और जब तक सीता माता अशोक वाटिका में रह कर त्रिजटा के साथ अपने दुखों को बांटते दिखीं थी।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *