बाॅलीवुड अभिनेता किरण कुमार ने कोरोना को हराया, लोगों को बताया किस तरह हराया कोरोनावायरस को

बाॅलीवुड के जाने-माने अभिनेता किरण कुमार ने हाल ही में कोरोनवायरस को हराया है, अब फिर से वे पहले की तरह की स्वास्थ्य हो गए है। हाल ही में किरण कुमार का तीसरा कोरोनावायरस टेस्ट निगेटिव आया है। जिसकी जानकारी उनके साथी ने दी है। थोड़े समय पहले 14 मई को किरण की कोरोना रिपोर्ट पाॅजटिव आयी थी, जिसके बाद वह 14 दिन के लिए होम क्वांरेटाइन हो गए थे। जिसके बाद वह अब लौटे और लौटने के बाद किरण ने लोगों को बताया कि किस तरह उन्होंने कोरोनावायरस को हराया और लोगों से इससे सतर्क रहने की समझाइश दी है।

क्वांरेटाइन में डिस्पोजेबल पर खाना खाया और दूसरों से दूर रहे

अभिनेता किरण कुमार ने अपने क्वांरेटाइन दिनों के बारे में बाॅम्बे टाईम्स को बताते हुए कहा “14 मई को, मैंने खुद का टेस्ट किया था, जिसकी रिपोर्ट में मुझे पता चला था कि मुझे कोरोनावायरस है। लेकिन मेरे पास तब कोई लक्षण नहीं थे, न बुखार और न ही खांसी। इसके बाद मैं खुद होम क्वांरेटाइन हो गया। क्वांरेटाइन के दिनों में मैंने डिस्पोजेबल पर खाना खाया और मैं दूसरे मरीजों को भी कहना चाहूंगा कि वो भी डिस्पोजेबल में खाना खाए।”

कोरोना पाॅजटिव आना कोई अपराध नहीं है

किरण ने लोगों को कोरोना मरीजों के साथ दुर्व्यवहार न करने की समझाइश देते हुए कहा “कोरोनावायरस से संक्रमित होना कोई अपराध नहीं है, हाँ कोरोना को छुपाना जुर्म है। जो लोग अपने रास्ते से बाहर जा रहे हैं और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं उनके साथ बुरा व्यवहार करना भी गलत है। अभिनेता ने सभी से COVID-19 रोगी के साथ समर्थन और सहानुभूति दिखाने का आग्रह किया क्योंकि यह बीमारी हर किसी को अपने प्रियजनों से दूर रहने के लिए मजबूर करती है।”

कोरोनावायरस का समाजिक बहिष्कार करना है, कोरोना संक्रमितों का नहीं

किरण कुमार ने आगे बताया “सामाजिक बहिष्कार के लिए कोरोनोवायरस को हराया जाना आवश्यक है, लेकिन कोरोना के कारण किसी का सामाजिक बहिष्कार करना गलत है। यदि कोई पड़ोसी संक्रमित है और आईसोलेशन में है, तो आपको उनके साथ खड़े होना चाहिए। वरिष्ठ नागरिकों की दुर्दशा की कल्पना करें, जो अकेले रहते हैं।”

सावधान रहें और दूसरों को कोरोनोवायरस न फैलाये

किरण कोरोना संक्रमितों को समझाइश देते हुए बताया “सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप कोरोना किसी और को नहीं भेजेंगे। मैं 14 दिनों के लिए आत्म-अलगाव में था और अब भी, नकारात्मक परीक्षण के बाद, मैं बहुत सावधान हूं। केवल कुछ लक्षणों के कारण, आपको अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम बेड, वेंटिलेटर और हेल्थकेयर श्रमिकों की कमी से जूझ रहे हैं।” किरण के अलावा बाॅलीवुड में कनिका कपूर जैसै कई अन्य सितारे भी कोरोनावायरस को हरा चुके हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply