दमदार एक्शन के बीच कमजोर कहानी में नजर आती है BAAGHI 3

इस हफ्ते एकबार फिर बाॅलीवुड की फिल्में रिलीज हुई जिनमें इस हफ्ते मोस्ट अवेटड मूवी बागी 3 भी रिलीज हुई। इस मूवी का बड़े समय से दर्शकों को इंतजार था। यह फिल्म बागी सीरीज की तीसरी मूवी है, जिसमें टाईगर श्राफ, श्रध्दा कपूर के साथ रितेश देशमुख भी नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशक साजिद नाडियाडवाला ने किया है।

बागी की पिछली दो सीरीज में गर्लफ्रेंड को किडनैपररों से राॅनी छुडा रहा था जबकि पिछले पार्ट में अपनी बच्ची को किडनैपरों से छुडा रहा था। इस फिल्म में वह अपने भाई को किडनैपरों से बचा रहा है।

Image result for BAGHI 3
Image credit: Times Of India

फिल्म की कहानी भाईयों की है जिनमें एक भाई रॉनी (टाइगर श्रॉफ) अपने भाई विक्रम (रितेश देशमुख) की परछाई बनकर रहता है। हर मुसीबत और हर परेशानी में रॉनी विक्रम की मदद करने कहीं से भी पहुंच जाता है। रॉनी और विक्रम के पिता (जैकी श्रॉफ) एक पुलिस अफसर थे। एक हादसे में उनकी मौत हो जाती है, लेकिन मरने से पहले वह रॉनी को कहते हैं कि वह हमेशा विक्रम की देखरेख करेगा। अपने पिता के आख‍िरी लफ्जों को पत्‍थर की लकीर की तरह मानते हुए रॉनी हर कदम पर विक्रम को बचाता है। एक दिन विक्रम को पुलिस में भर्ती होने का मौका मिलता है जिसे वह मना कर देता है।

विक्रम का कहना है कि वह गुंडों के सामने खड़ा तक नहीं हो पाता जबकि रॉनी अकेला ही गुंडों की धुलाई कर देता है इसलिए उसे पुलिस में भर्ती होना चाहिए. पर रॉनी के समझाने पर कि उसके ऊपर 33 केस चल रहे हैं जिस वजह से वह पुलिस में भर्ती नहीं हो सकता, विक्रम मान जाता है। जिसके बाद विक्रम को कई परेशानियों का सामना करना पडता है।

इस फिल्म में विलेन अबु जलाल गाजा का किरदार इजराइल के जमीर गाऊल ने निभाया है। वें इस किरदार में बिल्कुल फिट नजर आए हैं। उनके आलावा इस फिल्म में टाईगर श्राफ ने अपनी पुरानी फिल्मों की तरह धमाकेदार एक्शन से उनके फैन को काफी इंप्रेस किया। उनके स्टंट और धमाकेदार पंज लोगों को ताली बजाने के लिए कई बार मजबूर कर देते हैं। बागी सीरीज में फिर से कमबैक कर रही श्रध्दा कपूर ने भी अपनी एक्टिंग से सबको इंप्रेस किया है। विक्रम का किरदार निभा रहे रितेश देशमुख ने अपने किरदार के साथ बराबर न्याय किया है और टाईगर श्राफ का बहुत अच्छा साथ दिया।

इस फिल्म का निर्देशन साजिद नाडियाडवाला ने किया है जिन्होंने इस फिल्म के स्टंट लोकेशन फिल्म के मुताबिक बहुत अच्छी चुनी है। फिल्म में मिलन एलवेंजा और उनकी टीम के साथ साउथ के रानू और लक्ष्मण सरीखे ने स्टंट टीम ने डायेस्टिंगक में सेवा ली। फिल्म का म्युजिक

अच्छा है लेकिन इसके सिर्फ पार्टी सांग लोगों को झूमने पर मजबूर करते हैं लेकिन फिल्म में सोफ्ट म्युजिक की कमी साफ नजर आती है। फिल्म का लेखन पहले हाफ तक मजबूत रहती है लेकिन वह दूसरे हाफ में लोगों को बांधने में सफल नहीं है। कई जगह फिल्म की कहानी कमजोर नजर आती है।


यह भी पढ़े:

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply