अर्चना ने बताया अपने ठहाकों का राज, बोलीं- इसलिए रह पातीं हूँ इतना खुश

Archana Puran Singh aka Miss Braganza opens up on Comedy Circus & her  Film/TV Career | Filme Shilmy
अर्चना ने बताया अपने ठहाकों का राज, बोलीं- इसलिए रह पातीं हूँ इतना खुश

अपने ठहाकों से प्रसिद्ध एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह आज जो भी हैं अपने संघर्षों के बलबूते पर हैं। अर्चना को इस पद तक पहुंचने के लिए काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा। फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी अपने दमदार अभिनय से छाप छोड़ने वालीं अर्चना पूरन स‍िंह का टेलीविज़न से फिल्म इंडस्ट्री का जीवन काफी चुनौतियों से भरा रहा है।

गौरतलब है कि अर्चना पूरन स‍िंह ने ‘द कपिल शर्मा’ शो में नवजोत सिंह सिद्धू को रिप्लेस किया था, जिसके बाद वह इस शो में बतौर जज भूमिका निभा रहीं हैं। अर्चना पूरन स‍िंह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और आए दिन कोई न कोई वीडियो या पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को एंटरटेन करती हैं।

फिलहाल, नवभारत टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान अर्चना पूरन स‍िंह ने,अपने इंडस्ट्री के सफर को सांझा किया। उन्होंने बताया कि वह किस तरह इतना खुश रह पातीं हैं।

दुख क्या है, मैंने बहुत करीब से जाना

अर्चना कहती हैं कि, ”मैं आज खुशी का अनुभव कर खुश हो पाती हूं क्योंकि दुख क्या होता है, यह मैंने बहुत करीब से जाना है। उस दुख में मैंने जीवन का समय व्यतीत किया है। मैंने अपने जीवन मे मायूसी, रिजेक्शन, दुख, बुरा समय, जिंदगी में पूरी तरह की ना उम्मीद और भी बहुत कुछ देखा-समझा और अनुभव किया है। मुझे लगता है कि बिना इन चीजों के आप खुद को मैच्योर नहीं कह सकते हैं। अगर आपने अपनी लाइफ में इन सब चीजों का अनुभव नहीं किया तो आपके अंदर एक खोखलापन रह ही जाता है क्योंकि आपने जिंदगी का तजुर्बा पूरा नहीं किया है।”

संघर्ष से सीखने को मिलता है

वह कहतीं हैं कि, ”हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव होते हैं। मेरे हिसाब से संघर्ष के कठिन समय से जो सफलता पूर्वक पार हो जाता है, उसकी जिंदगी काफी प्रेरणादायक होती है। मैं अभी भी सीख रही हूं क्योंकि बिना दुख झेले, बिना बुरा समय देखे कोई खुद को समझ नहीं पाता। एक अंधकार के बाद जब रोशनी दिखाई पड़ती है तो बहुत कुछ सीखने को मिलता है।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply