ऐक्ट्रेस-सिंगर दिव्या चौकसे का हुआ कैंसर से निधन, इंस्टास्टोरी में लिखा था- मृत्युशैया पर हूँ

रविवार को बॉलीवुड ऐक्ट्रेस और सिंगर दिव्या चौकसे का निधन हो गया। 29 वर्षीय दिव्या भोपाल की रहने वाली थीं और लम्बे वक्त से कैंसर से लड़ रही थीं। रविवार को, इस जंग में दिव्या हार गईं और भोपाल में उन्होंने आखिरी साँस ली।

उन्होंने शनिवार को इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा था, “शब्द उस बात को बयाँ नहीं कर सकते, जो मैं व्यक्त करना चाहती हूं। मैं लंबे वक्त से कई मैसेजेस से भाग रही हूं। मेरे पास काफी समय से सहानुभूति भरे संदेश आ रहे हैं। मैं आपको बताना चाहती हूँ कि मैं इस समय मृत्युशैया पर लेटी हूं। कभी-कभी बुरा होता है लेकिन मैं बहुत मजबूत हूं। काश कि बिना दुखों का एक और जीवन हो। फिलहाल कोई सवाल नहीं कीजिये। केवल भगवान जानता है कि आप लोग मेरे लिए कितना मायने रखते हैं।”

एक और इंस्टास्टोरी में उन्होंने लिखा, “दोस्तों, मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं बात करने की हालत में नहीं हूँ। कैंसर मुझे मार रहा है। मेरी आसान मृत्यु के लिए प्रार्थना करें। जवाब ना दे पाने के लिये मुझे क्षमा करें। सभी को मेरा प्यार।”

दिव्या ट्विटर पर बहुत ही कम ऐक्टिव रहतीं थीं। दिव्या ने आखिरी ट्वीट 7 मई का था जिसमें उन्होंने लिखा था, “क्या कोई Misseltow थेरेपी के बारे में जानता है। मुझे मदद की जरूरत है।”

दिव्या के कजिन अमीष वर्मा ने उनकी मौत की पुष्टि करते फेसबुक पर लिखा, “श्रद्धांजलि कुमारी दिव्या चौकसे। मुझे बड़े दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि मेरी कजिन दिव्या चौकसे का कैंसर की वजह से बहुत छोटी सी उम्र में निधन हो गया है। वह पिछ्ले डेढ़ साल से कैंसर से लड़ रही थीं। उन्होंने लंदन से एक्टिंग का कोर्स किया था। वह एक बहुत अच्छी मॉडल भी थीं। उन्होंने कई सारी फिल्मों और सीरियलस में भी काम किया। सिंगिंग में भी उन्होंने अपना नाम कमाया। आज वह हमें यूं छोड़कर चली गईं। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दे।”

दिव्या के दोस्त और अभिनेता साहिल आनंद ने भी इंस्टाग्राम पर दिवंगत अभिनेत्री के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उनको श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत 2016 में फिल्म ‘है अपना दिल तो अवारा’ से की थी। वह कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी थीं। उन्होंने एक्टिंग के अलावा कथक, बॉलरूम और सालसा डांस की भी ट्रेनिंग ली थी। वह 2011 में मिस यूनिवर्स इंडिया पेजेंट में सेकेंड रनर-अप थीं। उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोज और टीवी शोज में भी काम किया था। उन्हें MTV के शो ‘मेकिंग द कट 2’ और ‘ट्रू लाइफ’ में भी देखा गया था। वे एक्टर होने के साथ-साथ सिंगर भी थीं। उन्होंने ‘पटियाले दी क्वीन’ गाने के साथ गायन क्षेत्र में भी अपना कदम रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *