एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित फ्लैट में किया सुसाइड, देशभर में शोक की लहर

मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सुशांत की मौत के बाद से ही फिल्म जगत सहित तमाम लोग इस खबर से दुखी हैं। हालांकि अभी तक उनके आत्महत्या करने का कारण सामने नहीं आया है। 

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ समय से सुशांत डिप्रेशन में चल रहे थे। आज सुबह जब नौकर उनके फ्लैट पर पहुंचा तो सुशांत के काफी देर तक दरवाजा ना खोलने के बाद चाबी बनाने वाले को बुलाया गया। जब दूसरी चाबी से घर का दरवाज़ा खोला तो एक कमरे में सुशांत का शव पंखे से लटका हुआ था। पुलिस की मदद से शव को पंखे से उतारा। सुशांत के गले पर फंदे के निशान थे। नौकर का कहना है कि वे कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे और कल भी वह परेशान थे। इससे पहले 8 जून को सुशांत की मैनेजर दिशा सालियां ने भी मलाड स्थित अपनी बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

सुशांत की मौत की खबर लगते ही उनके परिवार में जैसे दुख का पहाड़ टूट पड़ा हो। बेटे के मौत की खबर सुनते ही पिता बेहोश होकर गिर गए। फिलहाल उनका परिवार बिहार के राजीव नगर स्थित घर में रह रहा है। उनके पिता के बिगड़ती तबीयत को देखते हुए डॉक्टर को भी बुलाया गया है। घर के बाहर आस-पास के लोगों और मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा गया है।

टीवी जगत की पॉपुलर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सुशांत के साथ कुछ दिनों पहले हुई उनकी चैट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, अच्छा नहीं हुआ सुशी! एक हफ्ता, और सब बदल गया।

View this post on Instagram

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सुशांत की मौत पर ट्वीट कर शोक जताया। उन्होंने लिखा, “सुशांत.. एक बेहतरीन कलाकार काफी जल्दी छोड़ गए। टीवी और फिल्म में उन्होंने बेहतरीन काम किया। मनोरंजन जगत में उभरते हुए उन्होंने कई लोगों को प्रोत्साहित किया। वे कई यादें छोड़कर चले गए। उनकी मौत से अचंभित हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।”

भारत के गृहमंत्री अमित शाह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित तमाम नेता-राजनेताओं, कलाकारों सहित बड़ी हस्तियों ने भी सुशांत की मौत पर दुख जताया। 

सुशांत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिला के रहने वाले थे। सन् 2000 में उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। सुशांत ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मुख्य किरदार ज़ी टीवी के पॉपुलर शो पवित्र रिश्ता से की थी। उनकी कैरियर कि पहली फिल्म कई पो चे बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी। उस फिल्म में सुशांत के किरदार को दर्शकों की ओर से काफी सराहा गया था। सुशांत ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक धोनी: अनटोल्ड स्टोरी में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई थी। 

सुशांत सिंह राजपूत शुद्ध देसी रोमांस, केदारनाथ, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, सोनचिरैया, छिछोरे सहित 12 फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें से अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट हुईं।

Leave a Reply