मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने बताया, आटे की थैलियों में पैसे बांटने वाला रॉबिनहुड मैं नहीं

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के साथ इससे जुड़ी अफवाहें भी जोर पकड़ रही हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों फेक न्यूज और अफवाहों की बाढ़ सी आ गई है। पिछले हफ्ते ऐसी ही एक अफवाह सुपरस्टार आमिर खान को लेकर फैली थी। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें आटे की थैलियों में रुपए रखे थे। इसके साथ लिखे मैसेज में कहा गया था कि लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान ने गरीबों व जरूरतमंद लोगों को ट्रक भरकर आटे के एक-एक किलो के पैकेट भेजे, जिसके अंदर 15 हजार रुपए भी रखे हुए थे। यह तस्वीर और मैसेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। हालांकि अब आमिर खान ने खुद इस तस्वीर की सच्चाई बताते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

Image Credit : News Mobile

आमिर खान ने ट्वीट करके बताया सच

वायरल तस्वीर की सच्चाई बताते हुए आमिर खान ने ट्वीट किया, ‘दोस्तों, मैं वो इंसान नहीं हूं जिसने आटे के पैकेट में पैसे रखे थे। यह या तो पूरी तरह से झूठी खबर है या फिर रॉबिनहुड खुद को सामने लाना नहीं चाहते। सुरक्षित रहें। आप सबको प्यार।’

पीएम केयर्स फंड में दिया दान

भले ही आमिर से जुड़ी यह खबर झूठी हो, लेकिन पिछले महीने उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करने के लिए पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया था। उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से जुड़े लोगों को भी आर्थिक मदद दी थी। कहा जा रहा है कि आमिर ने फिल्म वर्कर्स एसोसिएशन और कुछ एनजीओ में भी दान दिया है। आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ‘पानी फाउंडेशन’ नाम का एनजीओ भी चलाते हैं। यह एनजीओ महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में सूखे से राहत दिलाने का काम करता है और पानी के बंटवारे का प्रबंधन भी करता है।

ऑनलाइन कॉन्सर्ट में की शिरकत

इससे पहले रविवार को आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर जैसे कई फिल्मी सितारों के साथ मिलकर एक वर्चुअल फंडरेजर कॉन्सर्ट में हिस्‍सा लिया था। इस कॉन्‍सर्ट का नाम ‘आई फॉर इंडिया’ (I For India) था। इस कॉन्सर्ट के जरिए आमिर और किरण ने लोगों से कोरोना वायरस से मजबूती से लड़ने को कहा था। दोनों ने मिलकर कॉन्सर्ट में ‘आ चल के तुझे मैं लेके चलूं’ और ‘जीना इसी का नाम है’ जैसे गाने भी गाए।

फिल्मों की बात करें तो आमिर अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे। अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर भी हैं। यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ की आफिशियल रीमेक है। इस फिल्म के इसी साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने की उम्मीद है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *