चॉकलेट, रोज या पान, चाय सुट्टा बार में मिलती है हर फ्लेवर की चाय

हमारे देश में ज्यादातर लोगों की सुबह चाय के कप से होती है। अगर सुबह-सुबह एक कप अच्छी चाय मिल जाए तो आप दिनभर तरोताजा महसूस करते हैं। भारत में चाय के शौकीनों की कमी नहीं है। यहां हर घर से लेकर गली-नुक्कड़ तक में चाय पसंद की जाती है। हम भारतीयों के लिए चाय दोस्तों के साथ गप्पें मारने का बहाना है। किसी के साथ एक बेहतरीन शाम गुजारने के लिए भी हमें सबसे पहले चाय की ही याद आती है। चाय हमारी जिंदगी में इस तरह से घुलमिल गई है जैसे पानी में चाय, शक्कर और दूध। लेकिन दोस्तों, क्या आपको पता है कि सबसे ज्यादा चाय कहां पी जाती है। अगर आपका जवाब भारत है तो आप बिल्कुल गलत हैं, क्योंकि सबसे ज्यादा चाय पी जाती है तुर्की में। यही नहीं, तुर्की की चाय उसके आसपास के देशों में भी खूब पसंद की जाती है। वैसे तो आपने अदरक, इलायची, तुलसी या मसाले वाली चाय पी होगी, लेकिन क्या आपने गुलाब, चॉकलेट, पान या केसर वाली चाय पी है। अब आप सोच रहे होंगे कि चाय में इतने सारे फ्लेवर कब से आने लगे। तो हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि चाय सुट्टा बार नाम के एक टी आउटलेट में इनके साथ-साथ और भी कई तरह के फ्लेवर्स की चाय मिलती है। हाल ही में देहरादून और मुंबई में इसकी फ्रेंचाइजी की शुरुआत हुई है। देहरादून की बात करें, तो यहां इसका अच्छा-खासा मार्केट बन गया है।

Header image for the site

नौ तरह के फ्लेवर्स की चाय

चाय सुट्टा बार ने हर मूड के लिए अलग-अलग किस्म की चाय पेश की है। यहां  चॉकलेट से लेकर पान तक के नौ अलग-अलग फ्लेवर्स मिलते हैं जो आपके मुंह में पानी ला सकते हैं। यहां आप चॉकलेट, रोज, अदरक, इलायची, पान, केसर, तुलसी, नींबू और मसाला चाय का लुत्फ उठा सकते हैं। एक और खास बात यह है कि यहां चाय बिल्कुल देसी तरीके से यानी कुल्हड़ में मिलती है, जिससे उसका स्वाद कई गुना और बढ़ जाता है। इसके अलावा यहां स्मूदी, मोजितो, कोल्ड कॉफी, शेक और कई दूसरे किफायती आइटम भी हैं जो आपकी जेब पर बिल्कुल भी भारी नहीं पड़ते। हाल ही में चाय सुट्टा बार ने गर्मी से राहत देने के लिए स्ट्रॉबेरी, कीवी और ब्लू बेरी फ्लेवर में कई तरह के आइस क्रशर भी लॉन्च किए हैं।

रोजाना बिकती है तीन लाख कुल्हड़ चाय

चाय सुट्टा बार ने महज पांच साल में 70 से ज्यादा शहरों और तीन देशों (दुबई, ओमान और नेपाल) में अपना कारोबार फैला लिया है। देश और विदेश को मिलाकर यह ब्रांड रोजाना तकरीबन तीन लाख कुल्हड़ चाय की बिक्री करता है। भारत के सबसे पसंदीदा टी आउटलेट्स में से एक होने की वजह यह है कि चाय सुट्टा बार के हर स्टोर को प्यार, नेटवर्क और पॉजिटिविटी फैलाने के लिए डिजाइन किया है। ब्रांड के सभी प्रोडक्ट्स को तैयार करने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री इन-टॉक्सिक, हर्बल, ऑर्गेनिक और हेल्दी खाद्य पदार्थों का मिश्रण है। यही नहीं, महंगाई के इस दौर में भी यहां सिर्फ 10 रुपए में चाय मिलती है और वो भी किसी भी फ्लेवर की। चाय की कीमत इतनी कम रखने के पीछे सिर्फ एक वजह है, ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाना।

लोगों को खूब पसंद आ रहा स्वाद

देहरादून आउटलेट की कामयाबी पर चाय सुट्टा बार के सह-संस्थापक अनुभव दुबे का कहना है कि ज्यादा लोगों तक पहुंचने के प्रयास में हमें खुशी है कि ब्रांड सभी के लिए कुछ न कुछ करने में सक्षम है। मेनू कार्ड में नए क्रशरों के साथ गर्मियों के लिए हमारी खास पेशकश हमारे कस्टमर्स को आकर्षित करेगी। हम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि स्थानीय ग्राहकों ने हमारी मौजूदगी को पसंद किया है और वे और ज्यादा एक्सप्लोर करना चाहते हैं। देहरादून हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और यहां से हमें जैसी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे हम काफी खुश हैं। फिलहाल इंदौर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, देहरादून, उज्जैन, भोपाल, जयपुर, नागपुर, दिल्ली, मुंबई, देवास, सतना, इटारसी, बिलासपुर और जामनगर में इसके आउटलेट्स हैं और जल्द ही सूरत, कोटा, होशंगाबाद और लखनऊ सहित कई और शहरों में आउटलेट्स खुलने वाले हैं। तो अगर आपके शहर में भी चाय सुट्टा बार का आउटलेट है तो एक बार इसकी चाय का लुत्फ उठाने जरूर जाएं।


Like Soochna on

Follow Soochna on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *