केरल के 12 वर्षीय छात्र ने पेपर की मदद से बनाया रेल का माॅडल, रेल मंत्रालय ने भी की तारीफ

केरल के 12 वर्षीय छात्र ने पेपर की मदद से बनाया रेल का माॅडल, रेल मंत्रालय ने भी की तारीफ – सूचना

बचपन से ही ट्रेन सभी लोगों को बहुत पसंद होती है। ट्रेन में सफर करने का एक अलग ही रोमांच और मजा होता है। ट्रेन में सफर को लेकर बच्चे सबसे ज्यादा उत्साहित होते हैं। उनका ट्रेन के प्रति एक अलग ही प्यार और आकर्षण होता है। ट्रेन के प्रति इसी प्यार और आकर्षण को केरल में रहने वाले 12 वर्षीय अद्वैत कृष्णा ने कुछ अलग ही अंदाज में जाहिरा किया। अद्वैत ने पेपर की मदद से रेल का माॅडल बनाया, जिसके कारण वह रातोंरात सबकी नजरों में छा गए और अब रेल मंत्रालय भी उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है।

3 दिन में 33 पेपर की मदद से बनाया रेल का माॅडल

अद्वैत कृष्णा अभी 12 साल के हैं। अद्वैत केरल के त्रिशूर शहर के रहने वाले हैं और CNN Boys High School के 7वीं कक्षा में पढ़ते हैं। अद्वैत ने 33 पेपर, 10 A4 साईज के कागज और अपने धैर्य की मदद से 3 दिन में रेल का माॅडल का बनाया। इस माॅडल को बनाने के लिए उन्होंने तीन दिन कड़ी मेहनत की। उन्होंने रेल का माॅडल बनाते हुए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने दिखाया कि इस माॅडल का निर्माण उन्होंने कैसै किया है।

सोशल मीडिया पर रेलवे ने शेयर की वीडियो

रेल मंत्रालय ने अद्वैत कृष्णा के रेल माॅडल की तारीफ की। रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा “मास्टर अद्वैत कृष्णा, केरल के त्रिशूर के एक 12 वर्षीय रेल उत्साही ने अपनी रचनात्मक लकीर खींची है और अखबारों का उपयोग करते हुए एक आकर्षक ट्रेन का मॉडल बनाया है। उनको पूर्णता ट्रेन माॅडल बनाने में सिर्फ 3 दिन लगे।”

सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर कर रहे तारीफ

रेल मंत्रालय के वीडियो शेयर करने से अब तक

अद्वैत की वीडियो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक लाख से ज्यादा देखा जा चुका है। सोशल मीडिया पर उनकी वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, एक यूजर्स ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा “वह एक प्रतिभाशाली कलाकार है। भगवान आपका भला करे”

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *