Apple iPad Pro 2020 हुआ लांच अपग्रेडेड कैमरा, LiDAR स्कैनर और ट्रैकपैड सपोर्ट है इसके स्मार्ट फीचर्स

फाईनली Apple ने अपने नए iPad Pro को लांच कर दिया है . इस बार आप इसमें एक बेहतर कैमरा फीचर पाएंगे। इतना ही नहीं Apple ने इसे Wi-Fi और WiFi+LTE नेटवर्क वेरिएंट्स के रूप में लॉन्च किया है। Apple ने iPad प्रो में A12Z बायोनिक चिप का इस्तेमाल किया गया है। इस कंपनी ने दावा किया है कि ये प्रोसेसर किसी भी Windows PC की अपेक्षा ज्यादा दमदार है। एप्पल के इस नए iPad Pro की सबसे खास बात ये है कि इसमें स्टूडियो क्वालिटी माइक,अल्ट्रा वाइड कैमरा, और LiDAR स्कैनर सपोर्ट जैसे दमदार फीचर्स है, जो कि डेप्थ-टू-डेप्थ सेंसिंग टेक्नोलॉजी की तर्ज पर काम करता है। इतना ही नहीं इसमें लिक्विड रेटिना डिस्प्ले और ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) जैसे फीचर्स भी इस बार दिए गए हैं।

क्या हैं खास फीचर्स?

Image result for Apple iPad Pro 2020
Image credit: Gizmochina

Apple iPadPro , iPadOS 13.4 की तर्ज पर रन करता है। इतना ही नहीं इसमें ट्रैकपैड सपोर्ट भी दिया गया है। आपको बता दे कि 24 मार्च 2020 से ये नया ऑपरेटिंग सिस्टम सभी तरह के iPad Air 2 , iPad Pro मॉडल्स,और इसके बाद के मॉडल्स,जैसे कि iPad 5th Gen और इसके बाद के मॉडल्स, iPad Mini 4 और इसके बाद के मॉडल्स के लिए भी उपलब्ध होगा। ट्रैकपेड की बात करें तो ये सपोर्ट सभी तरह के iPads के लिए उपलब्ध होगा, जो कि iPadOS 13.4 पर रन करेगा। इतना ही नहीं ये थर्ड पार्टी माइस (ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ) और USB के साथ भी सपोर्ट करेगा। अब अगर बात करें इसके कैमरे के फीचर्स की तो इसके बैक में 12MP + 10MP का रियर कैमरा सेट-अप भी दिया गया है।

क्या होगी कीमत?

iPad Pro को जल्द ही हमारे देश भारत में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आप इस ipad के 11 इंच और 12.9 इंच वाले मॉडल को सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। आपको बता दे कि ये इसकी स्टोरेज कैपिबिलिटिज 128GB, 256GB, 512GB और 1TB है।
बात करें इसके 11 इंच वाले Wi-Fi ONLEE की कीमत की तो आप इसे 71,900 रुपये में खरीद सकते है। वहीं, iPad Pro के Wi-Fi+ LTE मॉडल की कीमत 85,900 रुपये है। इसके 12.9 इंच वाले Wi-Fi ONLEE के intial model की कीमत 89,900 रुपये है और, Wi-Fi + LTE मॉडल की कीमत 1,03,900 रुपये है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply